श्रुति हासन का यह वीडियो देख कर समाज के तथाकथित सभ्य लोगों का सर शर्म से झुक जायेगा! - Filmy-Mantra.com - Get all the latest updates of Bollywood, Hollywood movies updates

Sunday, 14 May 2017

श्रुति हासन का यह वीडियो देख कर समाज के तथाकथित सभ्य लोगों का सर शर्म से झुक जायेगा!

श्रुति हासन
भारतीय समाज में औरत को देवी का दर्जा दिया गया है लेकिन इसी देवी का सदियों से अपमान किया जाता रहा है। कहने के लिए तो औरत देवी होती है लेकिन आये दिन इसी देवी के ऊपर जुल्म करता कोई ना कोई दिख जाता है। कभी उसे सरेआम जला दिया जाता है तो कही उसे चप्पलों से पिटा जाता है। औरत को बंद कमरे से लेकर सार्वजनिक जगहों पर जुल्म का सामना करना पड़ता है।
पुरुष समाज, चाहे वह कही का भी हो उसके लिए औरत देवी और विच दोनों साथ- साथ रहती है। हालांकि पिछले कुछ सालों में पक्षिमी देशों की हालत में सुधार हुआ है लेकिन पूरी तरह से वहाँ पर भी यह ख़त्म नहीं हुआ है। (श्रुति हासन का वीडियो)
औरत को  विच की उपाधि देने से ये  समाज ज़रा भी गुरेज नहीं करता है:
हमेशा से ही पुरुष समाज औरतों को अपनी जूती समझता रहा है, जबकि वो भूल जाता है कि वह भी एक औरत के गर्भ से ही जन्मा हुआ है। समय- समय पर औरतों का इस्तेमाल किया गया है और जब वह किसी काम की नहीं रह जाती या उससे अपना काम नहीं निकलता है तो उसे विच की उपाधि देने से ये समाज ज़रा भी गुरेज नहीं करता है। एक औरत माँ, पत्नी और प्रेमिका के रूप में हमेशा एक पुरुष का साथ देती है लेकिन जब एक स्त्री किसी पुरुष के प्रेमिका या पत्नी बनने के प्रस्ताव को ठुकरा देती है तो उसे विच की उपाधि दे दी जाती है।
क्या एक स्त्री को अपने मन से कुछ भी करने का हक़ नहीं है? वह हमेशा पुरुषों की कही गयी बातों को मानने के लिए ही बनी है, और जब वह मानने से इनकार कर देती है तो क्या उसे विच कहा जाना उचित है?


अभी हाल ही में ब्लश ने श्रुति हासन के साथ एक वीडियो बनाया है जो समाज के तथाकथित सभ्य लोगों को उनकी सभ्यता का ज्ञान करता है।इससे पहले ब्लश ने कल्कि कोचलिन, राधिका आप्टे और अमिताभ बच्चन के साथ समाज की आँखों को खोलने के लिए विडियो बनाया था। ब्लश के विडियो आजकल सोशल मीडिया पर छाये हुए हैं। उम्मीद है इन वीडियो को देखने के बाद समाज में थोड़ा तो परिवर्तन आएगा ही।
वीडियो देखें:

No comments:

Post a Comment